Home टेक न्यूज़ शाओमी इस दमदार स्मार्टफोन पर कर रही है काम, जानें क्या है...

शाओमी इस दमदार स्मार्टफोन पर कर रही है काम, जानें क्या है खासियत

नई दिल्ली: कोरोना वायरस संक्रमण के कारण टेक कंपनियों को बड़ा आर्थिक नुकशान का सामना करना पड़ा है। जिसकी भरपाई के लिए सभी कंपनियां नए-नए तरीके अपना रही है। अब इसी कड़ी में चीन की पॉपुलर स्मार्टफोन कंपनी शाओमी रोलेबल डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन बनाने की कोशिश में लगी हुई है। जिससे आप इस फोन को खींचकर बड़ा-छोटा कर सकते हैं। यानी फोन अपने वास्तविक साइज में मोबाइल और फिर खींचकर बड़ा करने के बाद टैबलेट की शक्ल ले लेगा। माना जा रहा है कि शाओमी का यह फोन लुक और फीचर्स के मामले में बेहद धांसू होने वाला है।

इससे पहले ओप्पो और टीसीएल जैसी कंपनी भी रोल होने वाले डिस्प्ले से लैस स्मार्टफोन बना रही है। वहीं एलजी ने तो रोलेबल डिस्प्ले वाला टीवी लॉन्च कर इसकी बिक्री भी शुरू कर दी है। वहीं, पिछले साल शाओमी ने संयुक्त राज्य Patent और Trademark Office में रोलेबल डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन के लिए पेटेंट कराया था। अब इस डिवाइस की झलक दिखने लगी है, जो कि फिलहाल डिजिटल फॉर्म में है। इससे पता चलता है कि शाओमी की रोलेबल फोन कैसा होगा।

Read More:   Airtel का बड़ा धमाका! सिर्फ 20 रुपये से कम में पाएं बंपर डेटा के साथ Unlimited Calling की सुविधा
Read More:   Realme के इस धांसू स्मार्टफोन पर मिल रहा भारी Discount, सलमान खान कर रहे प्रचार

माना जा रहा है कि शाओमी अपने पहले रोलेबल डिस्प्ले वाले फोन को अगले साल लॉन्च कर सकती है। फिलहाल इसकी कोई गारंटी नहीं है कि शाओमी अपने रोलेबल फोन को लेकर कितनी सीरियस है, लेकिन माना जा रहा है कि आने वाले समय में कई बड़ी कंपनियां रोलेबल डिस्प्ले वाले मोबाइल लॉन्च कर सकती है।

निकट भविष्य में स्मार्टफोन्स समेत अन्य इलेक्ट्रोनिक प्रोडक्ट्स बनाने वाली कंपनियां तरह-तरह के डिस्प्ले पर काम कर रही है, जो न सिर्फ अडवांस, बल्कि कॉम्पैक्ट और खूबसूरत भी है। करीब दो साल से आप फोल्डेबल स्मार्टफोन्स के बारे में सुन रहे हैं और शायद इस्तेमाल भी किया होगा, जो कि कुछ वर्षों पहले कौतुहल का विषय था, लेकिन अब टेक्नॉलजी इतनी अडवांस हो गई है कि आपके पास आने वाले समय में रोलेबल डिस्प्ले वाला फोन भी देखने को मिल सकता है।

Most Popular

Enable Notifications    OK No