Home टेक न्यूज़ ग्रामीणों के दिल की पसंद गाड़ी जल्द करने जा रही धमाका, जानिए...

ग्रामीणों के दिल की पसंद गाड़ी जल्द करने जा रही धमाका, जानिए कीमत और खूबियां

नई दिल्लीः बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियां नुकसान की भरपाई करने को नई-नई गाड़ियों की लॉन्चिंग कर रही है। कंपनियों की गाड़ियों को इन दिनों ग्राहकों का रिस्पॉन्स भी अच्छा मिल रहा है। अब भारत में शुमार कपनी एमजी हेक्टर गाड़ी बाजार में उतारने जा रही है, जो कि बेहतर लुक और फीचर्स के साथ होगी।

मॉरिस गैराजेज आने वाले दिनों यानी अगले साल की शुरुआत में एमजी हेक्टर Facelift लॉन्च करने वाली है और इस धांसू एसयूवी के लुक और फीचर्स से जुड़ी जानकारियां सामने आने लगी हैं। एमजी हेक्टर ह्युंदै क्रेटा, ह्युंदै वेन्यू, किआ सेल्टोस समेत अन्य धांसू मिड साइज एसयूवी के साथ सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है।

आप भी जानें कि पुरानी एमजी की अपेक्षा एमजी हेक्टर फेसलिफ्ट में क्या कुछ नया होगा और कंपनी इसे किस तरह के बदलाव के साथ भारतीय बाजार में पेश करने वाली है?

– गाड़ी का ऐसा इंटीरियर

नई एमजी हेक्टर 2021 यानी हेक्टर के फेसलिफ्ट वर्जन के इंटीरियर को बेहतर बनाने की कंपनी ने पूरी कोशिश की गई है। इस कार में लेटेस्ट स्मार्टफोन कनेक्टिविटी वाला 10.4 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम लगा होगा।

– लुक में यह हुआ बदलाव

एमजी हेक्टर फेसलिफ्ट के फ्रंट लुक में काफी बदलाव देखने को मिलेगा, जैसा कि इस कार की लीक तस्वीरों से पता चलता है। कंपनी की मानें को एमजी हेक्टर के फेसलिफ्ट वर्जन में जिस तरह के कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिलेंगे, वो ज्यादातर फ्रंट लुक में ही होंगे। वहीं फ्रंट बंपर पर ब्लैक प्लास्टिक स्ट्रिप देखने को नहीं मिलेगा। इस कार में नए डिजाइन की 5 स्प्लिट स्पोक के साथ ही डुअल टोन अलॉय व्हील्स देखने को मिलेगी, जो कि 18 इंच चौड़ी होगी। इस कार में रियर लुक में किसी तरह का बदलाव देखने को नहीं मिलेगा।

– इंजन की कीमत और फीचर्स

2021 एमजी हेक्टर facelift का इंजन पुरानी एमजी हेक्टर जैसा ही होगा, जो कि 2.0 लीटर डीजल, 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन ऑप्शन में है। यह कार 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन में है। इस कार की संभावित कीमत 13 लाख से 20 रुपये तक हो सकती है। फिलहाल इस कार की कीमत 12.83 लाख रुपये से शुरू होकर 18.08 लाख रुपये तक जाती है।

Most Popular

Enable Notifications    OK No