Home टेक न्यूज़ अब फ्लाइट में भी मिलेगी नेट, कॉलिंग जैसी सुविधाएं, जियो लाया ये...

अब फ्लाइट में भी मिलेगी नेट, कॉलिंग जैसी सुविधाएं, जियो लाया ये बेहतरीन प्लान

नई दिल्ली: रिलायंस जियो अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए समय-समय पर अनेकों ऑफर के साथ कई प्रीपेड पोस्टपैड प्लान्स लाते रहता है। अब जियो एक कदम और आगे बढ़कर अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए इनफ्लाइट कनेक्टिविटी की शुरुआत की है। हालांकि कंपनी इसे सितंबर नहीनें में ही शुरु कर दिया था। ऐसे में रिलायंस जियो पहली ऐसी टेलिकॉम कंपनी बनी है जो ग्राहकों को IFC प्लान देगी। इस प्लान्स की कीमत 499 रुपए, 699 रुपए और 999 रुपए है। ये तीनों प्लान्स में यूजर्स को एक दिन की वैलिडिटी मिलेगी जिसे 22 एयरलाइन्स में इस्तेमाल किया जा सकता है। कंपनी इन सभी एयरलाइन्स के साथ साझेदारी की है।

जियो अपने आधिकारिक वेबसाइट पर जानकारी साझा कर बताया है कि IFC प्लान के तहत SMS की सर्विस सभी एयरलाइन्स पर दी जाएगी। लेकिन वॉयस कॉल्स की सुविधा कुछ ही एयरलाइन्स पर प्रदान की जाएगी जबकि इनकमिंग कॉल्स की सुविधा इन सभी पर दी जाएगी। बता दें कि यूजर्स इस पैक को एक्टिवेट करने के बाद आसानी से डेटा, आउटगोइंग कॉल्स, एसएमएस एवं अन्य सुविधा का लुफ्त उठा सकते हैं। हालांकि डेटा का इस्तेमाल करने के लिए आपको इस समय वाईफाई कनेक्टिविटी को डिसेबल करना होगा।

कंपनी का मानना है कि उनकी ये सर्विस फ्लाइट में 20,000 फीट की ऊंचाई पर भी काम करेगी। यूजर्स को यहां फ्लाइट में बैठने से पहले पैक को रिचार्ज करना होगा। फिलहाल ये सर्विस अभी उपलब्ध नहीं है।

हालांकि टेलीकॉम टॉक के रिपोर्ट के अनुसार विस्तारा और इंडिगो जैसी एयरलाइन्स भारत में इन फ्लाइट कनेक्टिविटी का शुरुआत करने वाली है। यूनियन सिविल एविएशन मंत्रालय ने इसपर से पिछले साल की रोक को हटा दिया था। ऐसे में जैसे ही IFC सर्विस भारत में ऑफिशियल होगा जियो IFC पैक आपको लोकल एयरस्पेस में भी मिलेगा।

इस सर्वीस का इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले किसी पैक को लेना होगा उसके बाद अपनी सीट पर बैठकर आपको अपना एयरप्लेन मोड ऑन करना होगा। आप जैसे ही ऑन करेंगे आपका फोन एरोनेटवर्क पर कनेक्ट हो जाएगा। उसके बाद आप इस सर्विस का आराम से इस्तेमाल कर सकते हैं।

Most Popular

Enable Notifications    OK No