Home मोबाइल Xiaomi अपने इस नए स्मार्टफोन के साथ नहीं देगी चार्जर का सपोर्ट,...

Xiaomi अपने इस नए स्मार्टफोन के साथ नहीं देगी चार्जर का सपोर्ट, जानें वजह

नई दिल्ली: बड़ी टेक कंपनियों में गिने जाने वाली कंपनी Xiaomi जल्द ही अपने नए सीरीज Mi 11 को लॉन्च करने वाली है। कहा जा रहा है कि कंपनी इस सीरीज को 28 दिसंबर को लॉन्च कर सकती है। यह सीरीज काफी समय से चर्चा में बनी हुई है। यूजर्स भी इस स्मार्टफोन को लेकर बेसबरी से इंतजार कर रहे हैं। वहीं एक रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि शियोमी अपने इस नए स्मार्टफोन में यूजर्स को चार्जर का सपोर्ट नहीं देगा। यह जानकारी Mi 11 के लीक हुई रिटेल बॉक्स के कुछ फोटो लीक होने से हुई है।

हालांकि इससे पहले एक खबर सैमसंग को लेकर आई थी जिसमें कंपनी के आगामी नए स्मार्टफोन सीरीज Galaxy S21 में भी चार्जर की सुविधा नहीं मिलेगी। अब ऐसे में यह खबर ग्राहकों के लिए अच्छी नहीं है। लेकिन कंपनियां यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स ला रही है।

Xiaomi ने शुक्रवार को चीनी माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट वीबो पर इस फोन का कुछ टीज़र्स ज़ारी किए हैं। जिसमें देखा जा रहा है कि इस स्मार्टफोन में Corning Gorilla Glass Victus की सुविधा मिल सकता है। नई ग्लास टेक्नोलॉजी इसी साल पेश की गई थी, जिसको लेकर कहा गया है कि यह स्क्रैच रसिस्टेंस में गोरिल्ला ग्लास 6 की तुलना में दोगुनी बेहतर होगी। वहीं, दावा यह भी किया गया है कि aluminosilicate ग्लास की तुलना में यह चौगुना बेहतर है।

Xiaomi Mi 11 की कीमत

Xiaomi Mi 11 की कीमत की बात करें तो इसकी आधिकारिक तौर पर लॉन्च के समय ही पता चल पाएगा। हालांकि एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि चीन में इसकी कीमत 3,999 और 4,999 चीनी युआन यानि भारत में लगभग 45,100 और 50,700 रुपये के बीच हो सकती है। इस रिपोर्ट में यह भी जानकारी दी गई है कि Mi 11 Pro ​को चीन में ​5,299 और 5,499 चीनी युआन यानि भारतीय बाजार में इसकी कीमत लगभग 60,000 और 62,000 रुपये के बीच लॉन्च किया सकता है।

– Xiaomi Mi 11 के कैमरा एवं बैट्री

इस फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया जा सकता है। वहीं 3C लिस्टिंग के अनुसार इसमें 55 वॉट फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट दिया जा सकता है। इसके साथ ही Mi 11 में 4780mAh और Mi 11 प्रो में 4970mAh की बैटरी मिल सकती है।

Most Popular

Enable Notifications    OK No