Home मोबाइल 17 दिसंबर को रेडमी लॉन्च करेगा अपना सबसे सस्ता स्मार्टफोन, जाने कितनी...

17 दिसंबर को रेडमी लॉन्च करेगा अपना सबसे सस्ता स्मार्टफोन, जाने कितनी होगी कीमत

नई दिल्लीः कोरोना वायरस संक्रमण काल में टेक कंपनियों को बड़ा आर्थिक नुकसान भुगतना पड़ा है, जिसे पूरा करने को एड़ी से चोटी तक जोर लगा रही हैं। कंपनियों का मकसद किसी तरह नुकसान की भरपाई कर डगमगाए आर्थिक पहिये को पटरी पर लाना है। टेक कंपनियों के प्रोडक्ट्स को इन दिनों ग्राहकों का रिस्पॉन्स भी अच्छा मिल रहा है।

बड़ी टेक कंपनियों में शुमार शाओमी का पापुलर ब्रैंड रेडमी 17 दिसंबर को रेडमी 9 सीरीज का विस्तार करते हुए बेहतरीन स्पेसिफिकेशंस से लैस धांसू फोन रेडमी 9 पावर लॉन्च करने वाला है। यह फोन अमेजन पर लॉन्च होगा और उसकी बिक्री भी जल्द शुरू हो जाएगी।

हालांकि, लॉन्च से पहले ही रेडम 9 पावर की कीमत की जानकारी लीक हो गई है और माना जा रहा है कि Redmi 9 Power के बेस वेरियंट को भारत में 10 हजार रुपये से कम की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। रेडमी 9 पावर की लीक कीमत की पुष्टि तो 17 तारीख को ही हो पाएगी, लेकिन लोगों में उत्सुकता जरूर जग गई है कि रेडमी एक बार फिर बजट स्मार्टफोन सेगमेंट में धमाल मचाने के लिए तैयार है। आइए, रेडमी 9 पावर के वेरियंट्स और उसकी स्पेसिफिकेशंस के बारे में जानते हैं।

– स्मार्टफोन्स के फीचर्स

रेडमी 9 पावर की स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसे कंपनी पावरफुल Qualcomm Snapdragon 662 SoC प्रोसेसर के साथ लॉन्च कर सकती है। रेडमी 9 पावर को 4GB RAM + 64 GB के साथ ही 6GB RAM + 128 GB स्टोरेज वेरियंट में लॉन्च कर सकती है। इस धांसू बजट फोन में कई जबरदस्त खूबियां हैं। इस फोन में 48MP के मेन प्राइमरी कैमरे के साथ 4 रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 8MP अल्ट्रावाइड लेंस, 2MP का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस है। साथ ही 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी है।

– रेडमी नोट 9 4G का इंडियन वर्जन

बीते दिनों चीन में रेडमी नोट 9 5G के साथ ही रेडमी नोट 9 4G भी लॉन्च किया गया था, जो कि भारत में अब रेडमी 9 पावर के रूप में लॉन्च हो रहा है। भारत में रेडमी 9 सीरीज के रेडमी 9 प्राइम, रेडमी 9 और रेडमी 9A जैसे मोबाइल्स बिक रहे हैं। वहीं, रेडमी 9 पावर में 6.53 इंच का फुल एचडी+ आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है, जिसका स्क्रीन रिजॉल्यूशन बेहद जबरदस्त होगा। इस फोन की सबसे खास बात इसकी बैटरी है।

रेडमी इस धांसू फोन को 6,000mAh के साथ लॉन्च करेगी, जो कि 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ है। इस फोन को 17 दिसंबर को दोपहर 12 बजे ऐमजॉन पर लॉन्च किया जाएगा। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में रेडमी भारत में सस्ता 5जी फोन Redmi Note 9 5G भी लॉन्च कर सकती है।

Most Popular

Enable Notifications    OK No