Home मोबाइल भारत में जल्द लॉन्च हो सकता है POCO का यह दमदार स्मार्टफोन,...

भारत में जल्द लॉन्च हो सकता है POCO का यह दमदार स्मार्टफोन, जानें खासियत

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के कारण टेक कंपनियों काफि आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा है। जिसके भरपाई के लिए कंपनियां अनोखे फीचर्स के साथ नए-नए स्मार्टफोन की लॉन्चिंग कर रही है। जिसका मकसद किसी तरह डगमाई आर्थिक पहियों को रास्ते पर लाना है। इसी कड़ी में POCO ने नवंबर में हीं POCO M3 स्मार्टफोन को ग्लोबली लॉन्च किया था। अब 91मोबाइल की रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक POCO M3 के भारतीय वेरिएंट को TUV Rheinland सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर स्पॉट किया गया है। हालांकि, कंपनी की ओर से अभी तक POCO M3 की भारत में लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

91मोबाइल की रिपोर्ट के मुताबिक, टिपस्टर मुकुल शर्मा ने अपकमिंग POCO M3 को M2010J19CI मॉडल नंबर के साथ TUV Rheinland सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर स्पॉट किया है। इसके अलावा सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर कंपनी कई अन्य फोन भी लिस्ट हैं। हालांकि, लिस्टिंग से POCO M3 के भारतीय वेरिएंट की स्पेसिफिकेशन या कीमत के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दे गई है।

– POCO M3

POCO M3 स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत की बात करें तो इसकी कीमत149 डॉलर यानी करीब 11,042 रुपये है। POCO M3 स्मार्टफोन में 6.53 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है। स्मार्टफोन की डिस्प्ले वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच के साथ आएगा। इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 662 प्रोसेसर के साथ Adreno 610 GPU का सपोर्ट मिल जाता है। यह स्मार्टफोन गूगल के एंड्राइड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम बेस्ड MIUI पर काम करता है। फोन को 18W फास्ट चार्जर के साथ 6,000mAh की बैट्री का सपोर्ट दिया गया है।

फोटोग्राफी की बात करें, तो POCO M3 स्मार्टफोन के रियर पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी कैमरा 48MP का है। वहीं 2MP का मैक्रो लेंस और 2MP डेप्थ सेंसर का सपोर्ट दिया गया है। वहीं सेल्फी एवं विडियो कॉल के लिए फ्रंट में 8MP का सपोर्ट मिलेगा।

– POCO M3 के भारतीय बाजार में लॉन्चिंग

लीक्स की मानें तो कंपनी POCO M3 को भारतीय वेरिएंट की कीमत बजट रेंज में रखेगी और इसे 2021 की शुरुआत में यानि जनवरी में लॉन्च कर सकती है। इससे ज्यादा इस स्मार्टफोन को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

Most Popular

Enable Notifications    OK No