Home मोबाइल OnePlus 9 सीरीज में नहीं मिलेगा पेरिस्कोप लेंस, जानें वजह

OnePlus 9 सीरीज में नहीं मिलेगा पेरिस्कोप लेंस, जानें वजह

नई दिल्ली: बड़ी टेक कंपनियों में गिने जाने कंपनी OnePlus जल्द ही अपने OnePlus 9 सीरीज को बाजार में उतार सकता है। इस सीरीज को लेकर काफी समय से चर्चा चल रही है। यूजर्स भी इसका बेसबरी से इंतजार कर रहे हैं। इस सीरीज को लेकर एक नया खबर सामने आया था, जिसमें कहा जा रहा था कि कंपनी इस सीरीज में OnePlus 9 Lite को भी लॉन्च करने वाली है। ये जानकारी एक लीक के माध्यम से मिली थी। अब इसी कड़ी में इस सीरीज के कैमरे को लेकर एक खबर सामने आई है जिसमें कहा जा रहा है कि OnePlus 9 स्मार्टफोन्स में पेरिस्कोप लेंस नहीं दिया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी 9 सीरीज को अगले साल मार्च तक लॉन्च कर सकती है। बता दें कि कंपनी इससे पहले OnePlus 8 सीरीज को लॉन्च कर चुकी है।

जाने माने टिप्सटर Digital Chat Station ने चीनी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट वीबो पर दावा किया है कि OnePlus 9 सीरीज़ में नॉर्मल टेलीफोटो लेंस और पेरिस्कोप लेंस मौजूद नहीं होगा। यह लेंस फोन की ज़ूमिंग क्षमता को सीमित करता है। फिलहाल कंपनी की ओर से इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दिया गया है कि कंपनी इस लेंस को न अपनाने का फैसला क्यों लिया है। जहां ज्यादातर फोन में पेरिस्कोप लेंस की मौजूदगी देखी जाती है। टिप्सटर को भी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है कि यह फैसला सप्लाई चैन समस्या की वजह से लिया गया है या फिर कुछ और बात है। लेकिन यह दावा किया गया है कि कुछ फोन में कैमरा लेंस टेक्नोलॉजी को इंटीग्रेट किया जाएगा।

– OnePlus 9 सीरीज तीन मॉडल में होगा लॉन्च

इससे पहले एक खबर सामने आई थी कि इस सीरीज के तीन मॉडल लॉन्च किए जाएंगे। जिसमें OnePlus 9, OnePlus 9 Pro और OnePlus 9 Lite शामिल है। इससे पहले कंपनी अभी तक अपनी फ्लैगशिप सीरीज में दो ही मॉडल्स लॉन्च करती थी। लेकिन इस बार अपने आने वाले सीरीज में तीन फोन लॉन्च करेगी। हालांकि इससे पहले एक खबर सामने आई थी जिसमें कहा जा रहा था कि अपकमिंग 9 सीरीज में तीसरा मॉडल OnePlus 9E होगा वहीं अब एक ताजा रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि इस सीरीज में तीसरा मॉडल OnePlus 9 Lite को लॉन्च किया जाएगा।

खबरों के मुताबिक वनप्लस 9 प्रो, वनप्लस 9 सीरीज़ का टॉप-टायर मॉडल होगा जो कि वाटर और डस्ट रसिस्टेंट के लिए ऑफिशियल IP68 रेटिंग के साथ आ सकता है।

– OnePlus 9 सीरीज के स्पेसिफिकेशन्स

कहा जा रहा है कि OnePlus 9 Lite या OnePlus 9E में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर दिया जाएगा। वहीं OnePlus 9 और OnePlus 9 Pro में नया स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर मिलेगा। साथ ही रिपोर्ट में कहा गया है कि OnePlus 9 Lite में OnePlus 8T जैसा ही हार्डवेयर मिलेंगे। उम्मीद की जा रही है कि इसमें 65W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया जाएगा। इसके साथ ही माना जा रहा है कि 90Hz या 120Hz AMOLED डिस्प्ले दिया जा सकता है।

Most Popular

Enable Notifications    OK No