Home मोबाइल Lava ने लॉन्च किया अपना सबसे सस्ता स्मार्टफोन, जानें कितनी कीमत

Lava ने लॉन्च किया अपना सबसे सस्ता स्मार्टफोन, जानें कितनी कीमत

नई दिल्ली: भारत और चीनी सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद से हीं चीनी सामानों का भारत में पूरजोर तरीके से विरोध किया जा रहा है। सरकार भी कड़े रुख अपनाते हुए चीन कई ऐप को बैन कर दिया है। ऐसे में भारतीय कंपनियों को भी एक अच्छा मौका मिल गया है। जिससे वे अपने आर्थिक स्थिती को और बेहतर कर सकते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए भारतीय टेक कंपनी लावा ने अपना नया स्मार्टफोन Lava BeU को लॉन्च कर दिया है। यह एक बजट फोन है और इसे खासतौर पर महिलाओं के लिए डिजाइन किया गया है। इस फोन में क्रिस्टल स्टड डेकोरेशन और फ्लोरल स्पीकर मैश जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा यह स्मार्टफोन प्रीलोडेड सेफ्टी ऐप के साथ भी आता है।

Read More:   ग्रामीणों के दिल की पसंद गाड़ी जल्द करने जा रही धमाका, जानिए कीमत और खूबियां

एक रिपोर्ट में दावा किया है कि कंपनी Lava BeU के अतिरिक्त चार अन्य स्मार्टफोन पर काम कर रही है और इसे अगले साल 5 जनवरी को लॉन्च कर करेगा। यह स्मार्टफोन लॉन्च होने के बाद ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यमों पर उपलब्ध होगा। इसके साथ ही कहा जा रहा है कि कंपनी फिटनेस ट्रैकिंग एवं स्मार्ट बैंड खरीदने की योजना बना रही है।

Read More:   आपका भी WhatsApp अकाउंट हो सकता है डिलीट, अगर नहीं मानी ये नई शर्तें

– Lava BeU की कीमत

यह स्मार्टफोन 2GB रैम और 32GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है जिसकी कीमत भारत में 6,888 है। ऐसे में कहा जा सकता है कि यह एक बजट फोन है। इस स्मार्टफोन को रोज़ पिंक कलर ऑप्शन में मिल जाता है।

Read More:   भारत में OPPO F19 Pro और OPPO F19 Pro+ 5G कुछ ही घंटे में मचायेंगे धमाल, ऐसे देखें लाइव स्ट्रीम

बता दें कि कंपनी के आने वाले नए स्मार्टफोन की कीमत को लेकर अभी कोई भी आधिकारिक तौर पर जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत 5,000 से 15,000 के बीच हो सकती है। इसके अलावा कंपनी स्मार्ट फिटनेस-ट्रेकिंग बैंड को भी इन नए स्मार्टफोन के साथ लेकर आ सकती है।

– Lava BeU के स्पेसिफिकेशन

कंपनी द्वारा इसके स्पेसिफिकेशन की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर कंफर्म कर दिया गया है। यह स्मार्टफोन डुअल-सिम (नैनो) फोन एंड्रॉयड 10 गो एडिशन पर काम करता है। इसमें 6.08 इंच एचडी+ (720×1,560 पिक्सल) डिस्प्ले के साथ 19.5:9 आस्पेक्ट रेशियो मिल जाता है। यह डिस्प्ले 2.5D कर्व्ड ग्लास और वाटरड्रॉप-स्टाइल नॉच के साथ आता है। यह स्मार्टफोन 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज के साथ आता है, जिसमें माइक्रो एसडी कार्ड सपोर्ट 256 जीबी तक मौजूद है।

Read More:   अब फ्लाइट में भी मिलेगी नेट, कॉलिंग जैसी सुविधाएं, जियो लाया ये बेहतरीन प्लान
Read More:   5,000mAh बैटरी के साथ भारत में लॉन्च हुआ Vivo Y20A, जानें कीमत

लावा बीयू ऑक्टा-कोर प्रोसेसर से लैस है, जिसकी स्पीड 1.6 गीगाहर्ट्ज़ की है। इस फोन में 4060 mah की बैट्री दी गई है। कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें 4जी एलटीई, Wi-Fi 802.11 b/g/n, ब्लूटूथ वी4.2, जीपीएस/ए-जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी और 3.5mm हैडफोन जैक शामिल है। इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

इस स्मार्टफोन के कैमरा की बात करें तो इसमें फोटोग्राफि के लिए डुअल रियर कैमरा दिया गया है। जिसका प्रइमरी कैमरा 13MP का है और सेकेंडरी कैमरा 2MP का दिया है। साथ हीं इसमें 8MP का फ्रंट कैमरा की सुविधा मिल जाता है।

Most Popular

Enable Notifications    OK No