Home मोबाइल iPhone ऐसा आईफोन लॉन्च होते ही आईपैड मिनी बंद करेगी कंपनी, सामने आई...

ऐसा आईफोन लॉन्च होते ही आईपैड मिनी बंद करेगी कंपनी, सामने आई जानकारी

नई दिल्लीः कोरोना वायरस संक्रमण काल में टेक कंपनियों को बड़ा आर्थिक नुकसान भुगतना पड़ा है, जिसे पूरा करने को कंपनियां एड़ी से चोटी तक जोर लगा रही हैं। कंपनियों का मकसद ग्राहकों को ऑफर देकर बिक्री को बढ़ाना है, जिससे आर्थिक पहिये को मजबूत किया जाए।

अब कैलिफोर्निया की टेक कंपनी की ओर से हाल ही में 5G कनेक्टिविटी वाला iPhone 12 लाइनअप लॉन्च किया गया है। 5G टेक के मामले में भी बाकी ब्रैंड्स से पीछे रहने के बाद ऐपल फोल्डेबल iPhone भी लंबे इंतजार के बाद लाएगा। कंपनी टेस्टिंग पूरी करने के बाद ही फोल्डेबल डिवाइस लाएगी और इससे जुड़ी एक रिपोर्ट सामने आई है।

Read More:   वीवो के इस स्मार्टफोन ने बाजार में दी दस्तक, जानिए कीमत और खूबियां
Read More:   वीवो के इस स्मार्टफोन ने बाजार में दी दस्तक, जानिए कीमत और खूबियां

नई रिपोर्ट में कहा गया है कि फोल्डेबल iPhone लॉन्च करने के साथ ही ऐपल अपना iPad Mini मॉडल बंद कर देगा। कंपनी पहले फोल्डेबल iPhone पर लंबे वक्त से काम कर रही है और इससे जुड़े कुछ लीक्स पहले भी सामने आ चुके हैं। इसके पीछे वजह बताई जा रही है कि फोल्डेबल iPhone और iPad Mini दोनों एक जैसे फीचर्स ऑफर करेंगे और दोनों ही iPad OS पर काम करेंगे। ऐसे में ऐपल पुराना डिवाइस बंद कर सकता है।

– कितनी होगी कीमत

पिछले लीक्स और डीटेल्स की मानें तो ऐपल का फोल्डेबल iPhone इस तरह डिजाइन किया जाएगा कि ओपन करने पर पूरी एक स्क्रीन नजर आएगी और दो अलग-अलग डिस्प्ले नहीं दिखेंगे। बात अगर कीमत की करें तो 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वाले फोल्डेबल iPhone की कीमत 1,499 डॉलर (करीब 1,11,000 रुपये) हो सकती है। हालांकि, इन लीक्स पर पूरी तरह भरोसा करना जल्दबाजी होगी।

Most Popular

Enable Notifications    OK No