Home गैजेट्स Twitter यूजर 20 जनवरी से न करें ये काम, जानें वजह

Twitter यूजर 20 जनवरी से न करें ये काम, जानें वजह

ट्विटर ने अपने ऑफिशली एकाउंट पर एक घोषणा की है। उसमें यह बताया जा रहा है कि तीन साल के बाद ट्वीटर वेरिफिकेशन के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। बता दें कि ट्वीटर इस वैरिफिकेशन पॉलिसी को 20 जनवरी तक लॉन्च करेगा। ट्विटर ने यूजर्स के इनपुट्स के आधार पर नई वैरिफिकेशन पॉलिसी में कई बदलाव को लेकर आया है।

वैरिफिकेशन डेट
20 जनवरी से वह तारीख नहीं है जब आप वैरिफिकेशन आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी, इसलिए आप उस दिन वैरिफिकेशन के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं। ट्विटर के प्रवक्ता ने ‘द वर्ज’ से बताया कि आवेदन 2021 के शुरुआत में खुल जाएगा। 20 जनवरी से लागू नई पॉलिसी के तहत ट्विटर उन वैरिफाइड एकाउंट्स को हटाना शुरू कर देगा जो निष्क्रिय है या फिर नीतियों के अनुरूप खड़ा नहीं उतर रहा है।

Read More:   Flipkart days sale: यहां लोगों को मिल रही बंपर छूट, खरीदारी में ना करें देरी, बस इतने दिन का मौका
Read More:   Samsung Galaxy Buds Pro की लॉन्च से पहले कीमत आई सामने, अगले महीने लॉन्चिंग

20 जनवरी से हटाएं जाएंगे यह एकाउंट्स
ट्विटर 20 जनवरी से इस नई पॉलिसी के तहत ट्विटर वैरिफाइड एकाउंट्स को हटाना शुरू कर रहा है। आपको बता दें कि जो एकाउंट्स निष्क्रिय है और इसके साथ ट्वीटर की नीतियों पर खड़े नहीं उतर रहे हैं। उन एकाउंट्स को ट्वीटर जल्द ही हटा सकती है। इसके साथ ट्वीटर के प्रवक्ता ने बताया कि यह आवेदन 2021 के शुरुआत में खुल जाएंगे।

इस नई कैटेगरी में शामिल है यह लोग
ट्वीटर के इस नई कैटेगरी में मीडिया आउटलेट्स, जर्नलिस्ट, इंटरटेनमेंट फिगर्स, संगठन,खेल से सम्बंधित एकाउंट्स, खेल कार्यकर्त्ता और अन्य प्रभावी व्यक्ति इस प्रक्रिया में शामिल होंगे। ट्वीटर ने यह भी कहा की वह समय समय पर अपनी सूचि का दायरा बढ़ाने को तैयार हैं। बता दें कि इसके साथ जिन लोगों की मृत्यु हो चुकी हैं। उनके एकाउंट्स पर ब्लू टिक हटाने पर विचार कर रहे हैं।

Most Popular

Enable Notifications    OK No