Home गैजेट्स Samsung ने पहली बार लॉन्च किया 110 इंच का माइक्रो एलईडी टीवी,...

Samsung ने पहली बार लॉन्च किया 110 इंच का माइक्रो एलईडी टीवी, जाने कीमत और फीचर्स

नई दिल्लीः सैमसंग दुनियाभर की बड़ी टेक कंपनियों में गिनी जाती है, जो समय-समय पर अपने ग्रारकों की संख्या बढ़ाने के लिए नये-नये तरीके अपनाते रहता है। अब इसी कड़ी में सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने गुरुवार को एक नया 110 इंच की माइक्रो एलईडी टीवी लॉन्च किया है। कंपनी इसके जरिए अपने उपभोक्ताओं को घर पर मनोरंजन का एक बेहतर अनुभव देना चाहता है। सैमसंग की इस शानदार माइक्रो एलईडी टीवी की कीमत 1,56,400 डॉलर रखी गई है। योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, नई लक्जरी टीवी के लिए प्री-ऑर्डर इस महीने के आखिर से शुरू होंगे और 2021 की पहली तिमाही में इसकी आधिकारिक लॉन्चिंग होगी।

Read More:   Micromax in Note 1 की सेल Flipkart पर हुई शुरू, जाने कीमत और फीचर

सैमसंग ने कहा कि उसका लक्ष्य इस टीवी को संयुक्त राज्य अमेरिका, मध्य पूर्व और कुछ यूरोपीय देशों में बेचने का है, लेकिन बाद में वह इसकी वैश्विक उपलब्धता का विस्तार करेगा। सैमसंग के विजुअल डिस्प्ले बिजनेस के एक्जिक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट चू जोंग-सुक ने एक ऑनलाइन इवेंट में कहा, “सैमसंग ने माइक्रो एलईडी टीवी बाजार को बनाने और उसका नेतृत्व करने का लक्ष्य रखा है। हमें विश्वास है कि हम इस प्रोडक्ट को बड़ी संख्या में बेचेंगे।”

Read More:   शानदार स्पेसिफिकेशन्स के साथ भारत में लॉन्च हुआ Oppo A15s, जानें कीमत

माइक्रो एलईडी टीवी माइक्रोमीटर के आकार के एलईडी चिप्स को सिंग्युलर पिक्सेल के रूप में उपयोग करता है जो कि बेहतर रिजॉल्यूशन और हायर क्लियरिटी देता है। सैमसंग ने पहली बार अपने वॉल एलईडी डिस्प्ले को 2018 में द वॉल नाम के ब्रांड के तहत कमर्शियल उपयोग के लिए लॉन्च किया था, लेकिन यह होम सिनेमा के लिए भी प्रोडक्ट देने की कोशिश कर रहा है।

Read More:   जल्द लॉन्च होगा OnePlus Fitness Band, यहां जानें बेहतरीन खूबियां

सैमसंग ने कहा कि वह भविष्य में 70 इंच से लेकर 100 इंच तक के स्क्रीन साइज वाले माइक्रो एलईडी टीवी लाने के विकल्प देख रहा है। उसका नया 110 इंच माइक्रो एलईडी टीवी 3.3-वर्ग मीटर क्षेत्र में 8 मिलियन से अधिक आरजीबी एलईडी चिप्स का उपयोग करता है, जो 4के रिजॉल्यूशन की क्वालिटी देता है। इसमें एक माइक्रो एआई प्रोसेसर भी है।

Read More:   इंटरनेट पर लीक हुई Samsung Galaxy S21 की कीमत, सामने आया धमाकेदार फीचर

सैमसंग ने कहा कि वह नए माइक्रो एलईडी टीवी को हाई-एंड यूजर्स में बढ़ावा देने के लिए खासी मार्केटिंग करेगा। चू ने कहा, “हम इसे सामान्य एलसीडी टीवी की तरह नहीं बेचने जा रहे हैं। इसकी महंगी कीमत के बारे में पूछे जाने पर सैमसंग ने कहा कि यदि माइक्रो एलईडी टीवी मार्केट में आते हैं तो नाटकीय रूप से इसकी कीमतें कम हो जाएंगी।

Most Popular

Enable Notifications    OK No