Home गैजेट्स PUBG Mobile India Update: भारत में फिलहाल नहीं हो रही PUBG की...

PUBG Mobile India Update: भारत में फिलहाल नहीं हो रही PUBG की वापसी! करना होगा लम्बा इंतजार

PUBG के फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आईं है। इस गेम के फैंस को उम्मीद थी कि PUBG Mobile India को साल 2021 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। लेकिन हाल ही में खबर मिली है कि अगले साल मार्च तक PUBG Mobile India के लॉन्च होने की उम्मीद नहीं है। खबरों के मुताबिक, पबजी (PUBG) कॉर्पोरेशन ने करीब एक महीने पहले मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स ऐंड इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के अधिकारियों के साथ मीटिंग के लिए अनुरोध किया था, लेकिन मिनिस्ट्री ने अभी तक इस पर कोई जवाब नहीं दिया है। रिपोर्ट में पबजी (PUBG) कॉर्पोरेशन से जुड़े सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि यह मामला हाल-फिलहाल नहीं हल होने वाला है, यानी PUBG Mobile से भारत में बैन अभी अगले कुछ महीने तक नहीं हटने वाला है।

Read More:   अब WhatsApp को कड़ी टक्कर देंगे ये ऐप, यहां जानिए कौन है सबसे बेहतर और Secure
Read More:   एप्पल के एयर पॉड्स प्रो से भी कम होगी सैमसंग गैलेक्सी बड्स प्रो की कीमत, जानिए इसके फीचर्स

पबजी (PUBG) के सूत्र ने बताया कि, ‘PUBG की ओर से सही तरीके से प्रयास किए गए, लेकिन स्थिति ऐसी है कि इस मामले पर अभी कोई प्रोग्रेस नहीं हुई है। हमें नहीं लगता कि गेम अगले कुछ महीनों में भारत में वापसी करने वाला है, कम से कम मार्च 2021 से पहले। यह निराश करने वाला है, लेकिन सभी को इसके साथ रहना होगा।’

सितंबर में लगा था बैन
आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने इस साल सितंबर में देश में PUBG Mobile समेत 118 चाइनीज ऐप पर बैन लगाया था। देश की सुरक्षा के मामले को लेकर इन ऐप पर प्रतिबंध लगाया गया था। बैन के बाद से पबजी कॉर्पोरेशन भारत में इस बैटल रॉयल गेम की वापसी के लिए लगातार प्रयास कर रहा है।

Most Popular

Enable Notifications    OK No