Home गैजेट्स इस क्रिसमस अपनों को करें ये 5 शानदार गैजेट्स गिफ्ट

इस क्रिसमस अपनों को करें ये 5 शानदार गैजेट्स गिफ्ट

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के कारण इस साल की सभी त्योहारों को अलग तरीके से सेलिब्रेट किया जा रहा है। अब ऐसे में क्रिसमस को सेलिब्रेट करने के लिए अब कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में क्रिसमस पर अपनों को स्पेशल फील कराने के लिए उन्हें कुछ बेहतरीन गिफ्ट दे सकते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए हमने आपके के लिए कुछ स्पेशल गैजेट्स की लिस्ट बनाई है, जिन्हें आप इसे गिफ्ट देकर अपनों को खुश कर सकते हैं।

1. कैमरा(Camera)

कोरोना के इस दौर में सभी लोगों को आज अपने घरों में रहना पड़ रहा है। अपने परिवार के साथ रह रहे हैं। ऐसे में सभी लोगों के लिए कैमरा एक बेहतर गिफ्ट हो सकता है। जिसका इस्तेमाल करके आप अपने परिवार के साथ बिताए इस पल को कैमरे में कैद कर सकते हैं। इसमें आपको Sony, Nikon इत्यादि कंपनी का कैमरा एक बेहतर ऑप्सन हो सकता है।

2. वायरलेस हेडफोन(Wireless Heaphone)

अब वो समय गया जब लंबे लंबे तारों में उलझे हेडफोन लोग इस्तेमाल करते थे। आज जमाना है Wireless headphone का जो किसी भी डिवाइस की ब्लूटूथ से कनेक्ट होकर उम्दा साउंड देते हैं। और तारों वाली ताम-झाम से लोग हटकर Wireless headphone का यूज कर रहे हैं। थोड़ी देर चार्ज करने पर ये हेडफोन 1 से डेढ़ घंटे का बैटरी बैकअप दे देते हैं।

3. स्मार्टफोन (Smartphone)

आज के दौर में सभी लोगों के लिए स्मार्टफोन, शरीर का एक पार्ट बन चुका है। इसके बिना आज कोई भी कार्य करना बहुत ही मुसकील होता है। लेकिन यदि यह आपके पास होता है तो आपका कई काम आसानी से हो जाता है। इसके माध्यम से लोग देश-विदेश कहीं से भी एक-दूसरे को देख सकते हैं और बात कर सकते हैं। स्टूडेंट के लिए भी यह बहुत हीं महत्वपूर्ण गैजेट बन चुका है। जिसके माध्यम से ऑनलाइन क्लास ले रहे हैं।

4. पावर बैंक (Power bank)

ट्रैवेलिंग के दौरान ज्यादातर लोगों को पावर बैंक की कमी खलती है। पावर बैंक साथ में ना होने के कारण फोन चार्ज नहीं हो पाता है और लोगों को काफि असुविधा होती है। जरुरी कार्यों को अधुरा छोड़ना पड़ जाता है। ऐसे में पावर बैंक एक किसी को गिफ्ट करना एक बेहतर ऑप्सन हो सकता है। जिससे आप इस क्रिसमस को और यादगार बना सकते हैं।

5. इयरफ़ोन

आजकल कोरोना काल में जहां हर काम ऑनलाइन हो रहा है वहीं इयरफ़ोन भी एक उपयोगी डिवाइस बन गया है। आपके पास एक साथ बहुत सारे ईयर फोन कभी नहीं हो सकते हैं। इसलिए यदि आपका एक इयरफ़ोन खराब हो जाता है तो उसकी वजह से आपको कई बार कई परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है। जैसे कि आप वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग या कॉन्फ्रेंस कॉल का हिस्सा हों और आपका इयरफ़ोन खराब हो गया तो आप थोड़ा सा असहज महसूस कर सकते हैं। आप क्रिसमस के गिफ्ट में अपने दोस्त को ईयर फोन दे सकते हैं जो वास्तव में उसके लिए बहुत उपयोगी साबित हो सकता है।

Most Popular

Enable Notifications    OK No