Home ऐप्स आपका भी WhatsApp अकाउंट हो सकता है डिलीट, अगर नहीं मानी ये...

आपका भी WhatsApp अकाउंट हो सकता है डिलीट, अगर नहीं मानी ये नई शर्तें

नई दिल्लीः अगर आप भी WhatsApp का उपयोग करते हैं तो आपके लिए यह खबर बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाली है। दरअसल WhatsApp 8 फरवरी 2021 से अपने अकाउंट में कुछ बड़े बदलाव करने जा रहा है। व्हाट्सएप फीचर और अपडेट को ट्रेक करने वाली कंपनी WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी नई शर्तें और प्राइवेसी पॉलिसी अपडेट को लेकर आ रही है। जिसमें बताया गया है कि यूजर्स को इस नियम व शर्तों को मानना ही होगा। कंपनी की तरफ से साफ तौर पर कहा गया है कि अगर आपको ये शर्तें मंजूर नहीं हैं तो आप अपना आकउंट डिलीट कर सकते हैं।

Read More:   भारत में जल्द लॉन्च हो सकता है POCO का यह दमदार स्मार्टफोन, जानें खासियत
Read More:   Google Pay में अब ग्राहक ट्रांजैक्शन हिस्ट्री कर सकेंगे डिलीट, कंपनी बहुत जल्द पेश करेगी नया फीचर

बता दें कि इस नए प्राइवेसी पॉलिसी के अपडेशन में बताया गया है कि कैसे Facebook के स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सएप यूजर का डाटा इस्तेमाल करेगी। इसमें यह भी बताया गया है कि Facebook बिजनेस के लिए कैसे आपके चैट को स्टोर और मैनेज करेगी। शुरुआती जानकारी के मुताबिक नई प्राइवेसी पॉलिसी 8 फरवरी 2021 से लागू हो जाएगी। WABetainfo के द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट के मुताबिक इसकी तारीख में बदलाव भी हो सकता है। कंपनी के एक प्रवक्ता ने विदेशी मीडिया को बताया कि यूजर को नई प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट करना ही होगा।

WhatsApp अपने यूजर्स को खुश करने के लिए समय-समय पर नये-नये अपडेट को लाते रहता है। WhatsApp ने हाल ही में डिसअपीयरिंग मैसेज का फीचर रोल आउट किया था। जो अब सभी यूजर्स के पास है। इस फीचर के इनेबल हो जाने के बाद मैसेज भेजे जाने के 7 दिनों के बाद मीडिया फाइल्स, ऑडियो फाइल्स और अन्य कंटेंट से चैट ऑटोमैटिक गायब हो जाएगी। वहीं कंपनी ने पेमेंट फीचर भी रोल आउट कर दिया है। नेशनल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया ने व्हाट्सएप को UPI बेस्ड सर्विस शुरू करने की मंजूरी दे दी है।

Most Popular

Enable Notifications    OK No