Home ऐप्स WhatsApp: व्हाट्सएप की अब हर अपडेट का पहले मिलेगा नोटिफिकेशन, जानें कैसे

WhatsApp: व्हाट्सएप की अब हर अपडेट का पहले मिलेगा नोटिफिकेशन, जानें कैसे

नई दिल्ली: पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपने यूजर्स को खुश करने के लिए नए-नए फीचर्स लाते रहता है। हाल ही में व्हाट्सएप ने अपने आकाउंट में बड़े बदलाव करने की घोषणा की थी, जिसमें बताया गया है था कि कंपनी द्वारा कुछ शर्तों को पालन करना जरुरी होगा। अब एक बार फिर यूजर्स को खुश रखने के लिए नये फीचर लाने जा रहा है।इस फीचर की मदद से यूजर्स को व्हाट्सएप पर आने वाले अपडेट का नोटिफिकेशन पहले ही मिल जाएगा। यानी कि व्हाट्सएप पर जैसे ही कोई नया अपडेट जारी होगा उसके बारे में यूजर्स को पहले ही पता चल जाएगा। इससे यूजर नए अपडेट को समय पर अपडेट कर पाएंगे।

Read More:   WhatsApp की निकल गई हवा ! Sandes App के ये धाकड़ Features देख फैंस के उड़े होश

-मिलेगा अपडेट का नोटिफिकेशन

व्हाट्सएप पर फीचर और अपडेट को ट्रैक करने वाली कंपनी WAbetaInfo के मुताबिक अभी तक WhatsApp का अपडेट WhatsApp Blogs के जरिए बताया जाता था, लेकिन अब नई पॉलिसी के मुताबिक यूजर को अपडेट का नोटिफिकेशन दिया जाएगा इस नए फीचर का नाम इन-ऐप होगा। कंपनी ने यह भी साफ बताया है कि यह इन ऐप नोटिफिकेशन केवल व्हाट्सएप के न्यूज के लिए होगा। इसपर किसी तरह का कोई विज्ञापन नहीं डाला जाएगा।

Read More:   इंतजार हुआ खत्म ! FAU-G गेम कल होगा लॉन्च, जानिए किन - किन स्मार्टफोन्स में नहीं चलेगा

-माननी पड़ेंगी प्राइवेसी पॉलिसी

कंपनी ने हाल ही में एक ऐलान किया था जिसमें व्हाट्सएप की नई शर्तों के बारे में बताया गया था। अब शर्तों के मुताबिक व्हाट्सएप की टर्म एंड कंडीशनर माननी जरूरी होंगी। ये कंडीशनर व्हाट्सएप के नए अपडेट में शामिल होंगी। कंपनी के मुताबिक अगर यूजर को शर्तें मंजूर नहीं होंगी तो वह व्हाट्सएप एक्सेस नहीं कर पाएगा।

Read More:   जल्द लॉन्च हो सकता है Samsung का यह दमदार 5G स्मार्टफोन, जानें फीचर्स

दरअसल 8 फरवरी 2021 से कंपनी नया अपडेट जारी करने जा रही है। अगर व्हाट्सएप की शर्तें और सर्विस नहीं मंजूर होगी तो अकाउंट डिलीट करना पड़ सकता है। इस अपडेट में बताया गया है कि कैसे Facebook के स्वामित्व वाली कंपनी WhatsApp यूजर के डेटा को किस तरह इस्तेमाल करेगी साथ ही Facebook Business के लिए आपके मैसेज को कैसे स्टोर और मैनेज करेगी। व्हाट्सएप अपने नए फीचर पर काम कर रहा है। अपकमिंग फीचर को नए साल तक लागू किया जाएगा।

Most Popular

Enable Notifications    OK No