Home ऐप्स नए बदलाव के साथ भारत में जल्द होगा लॉन्च पब्जी मोबाइल इंडिया,...

नए बदलाव के साथ भारत में जल्द होगा लॉन्च पब्जी मोबाइल इंडिया, जाने डिटेल

नई दिल्लीः लद्दाख में भारत और चीन के बीच हुई सीमा विवाद के बाद हीं भारत सरकार द्वारा चीन पर डिजिटल स्ट्राइक करते हुए कई चीनी एप को प्रतिबंधित कर दिया गया था। जिसमें पब्जी जैसे पॉपुलर गेमिंग एप भी शामिल था। लेकिन अब फिर से पब्जी मोबाइल इंडिया भारतीय बाजार में शानादार वापसी करने जा रहा है। पब्जी मोबाइल की भारत में लॉन्चिंग की आधिकारिक घोषणा हो चुकी है।

हालांकि, अभी इसकी लॉन्च की ऑफिशियल तारीख का इंतजार है। कोरियन टेक कंपनी Krafton ने भारत में पब्जी की वापसी को लेकर आधिकारिक घोषणा की थी. तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में ये बात कही जा रही है कि भारत में बैन लगने के बाद अब पब्जी Corporation दोबारा इस बैटल रॉयल गेम को देश में वापस लाने के लिए पूरी तरह तैयार है और इसे जल्द ही लॉन्च किया जाएगा।

एक मीडिया रिपोर्ट्स मुताबिक, पब्जी मोबाइल इंडिया की लॉन्च की तारीख के बारे में अभी कोई ठोस जानकारी नहीं है। मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए पब्जी मोबाइल इंडिया को फरवरी 2021 से पहले भारत में लॉन्च किए जाने की संभावना नहीं है। हालांकि अभी तक कंपनी ने इसे लेकर आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। इससे पहले आई कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि पब्जी के इस भारतीय वर्जन को नवंबर या दिसंबर के पहले सप्ताह में लॉन्च कर दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

-6 करोड़ रुपये का मिलेगा पूल प्राइज

इस बार कुछ बड़े बदलाव के साथ पब्जी मोबाइल भारत में लॉन्च होने वाला है। बताया जा रहा है कि भारत में लॉन्च होने वाले इस नए वर्जन में 6 करोड़ रुपये का प्राइज पूल होगा, जिसमें प्लेयर्स की सैलरी मिनिमम 40,000 रुपये से शुरू होकर 2 लाख रुपये तक जाएगी। ये इनाम 40,000 रुपये से लेकर 2 लाख रुपये के बीच का होगा जो कि टीयर 1 टीम के लिए निर्धारित की गई है।

Most Popular

Enable Notifications    OK No